Ayushmann Khurrana Height, Age, Wife, Girlfriend, Family | Ayushmann Khurrana Biography

 

Ayushmann Khurrana Biography


His Biography / Wiki Search

Name                             : Ayushman Khurana
Child Name                  : Nishant Khurana
Profession                    : Actor, Singer, and Writer
Date Of Birth               : 14 Sept 1984
Age (As in 2020)         : 36 Year
Birthplace                     : Chandigarh, Punjab, India
Religion                         : Hinduism
Cast                                : Khatri
Hobbies                         : Singing. Plying Guitar, Poems Writer
Marital Status              : Married (2011)
Wife/Spouse                : Tahira Khurrana
Favorate Actor            : Amitabh Bachchan and Ranveer Singh
Favorate Actress         : Madhuri Dixit and Deepika
Favorate Sprots          : Cricket



Ayushmann Khurrana Biographyआयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था उनके बचपन का नाम निशांत पुराना है दिन ज्योति बाद में चेंज करके आयुष्मान खुराना कर दिया गया आयुष्मान खुराना एक भारतीय फिल्म एक्टर और सिंगर है उन्होंने अपना करियर एक रेडियो जॉकी शेख स्टार्ट किया था एमटीवी इंडिया से.

आयुष्मान खुराना ने  अपना फिल्मी करियर विकी डोनर मूवी से स्टार्ट किया था जो कि बहुत हिट फिल्म हुई थी और उनके काम की बहुत सराहना की गई थी उनके पिताजी का नाम पी खुराना माता का नाम पूनम खुराना उनके पिता एक फेमस एस्ट्रोलॉजर चंडीगढ़ में उनके बड़े भाई का नाम अपारशक्ति खुराना

Ayushmann Khurrana Biographyपंजाब के रहने वाले आयुष्मान ने चंडीगढ़ के सेंट जॉन हाई स्कूल और डीएवी कॉलेज से पढ़ाई की। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में पढ़ाई की और चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ़ कम्युनिकेशन स्टडीज़ से मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री हासिल की। उन्होंने पांच साल तक गंभीर थिएटर किया। वह डीएवी कॉलेज के "आगाज" और "मनःतंत्र" के संस्थापक सदस्य भी थे, जो चंडीगढ़ में सक्रिय थिएटर ग्रुप हैं। 

आयुष्मान खुराना ने नुक्कड़ नाटकों में अवधारणा और अभिनय किया है, और मूड इंडिगो (आईआईटी बॉम्बे), ओएसिस (बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी) और सेंट बेडेस सिमला जैसे राष्ट्रीय कॉलेज समारोहों में पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने धर्मवीर भारती के अंध युग में अश्वत्थामा की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता।
Ayushmann Khurrana Biography
आयुष्मान ने वर्ष 2004 में एमटीवी रोडीज़ (2003) के दूसरे सीज़न में भाग लिया था और शो के विजेता के रूप में उभरे।


आयुष्मान  कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, आयुष्मान ने 92.7 बिग एफएम में रेडियो जॉकी के रूप में काम किया और "बिग चाय - मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान" नामक शो की मेजबानी की।

साल 2011 में आयुष्मान खुराना की शादी उनके बचपन के दोस्त ताहिरा खुराना से हुई , अपनी शादी से पहले आयुष्मान और ताहिरा करीबी पारिवारिक मित्र थे। 


Previous Post Next Post